Skip to main content

How To Add An Instagram Widget In Blogger?

How To Add An Instagram Widget In Blogger?



आपको ब्लॉगर में Instagram विजेट क्यों जोड़ना चाहिए?
आप जान सकते हैं कि दुनिया अब तक प्रगति कर रही है। चित्रों और वीडियो को खौफनाक ग्रंथों के बजाय सबसे अधिक साझा और संसाधित किया जा रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि चित्र और वीडियो आपको अपने अतीत का वास्तविक स्पर्श दे सकते हैं जो अन्य किसी भी माध्यम से नहीं हो सकता है।

एक ब्लॉगर के रूप में अपने व्यक्तित्व, अपनी सोच, अपने व्यवहार को उन शब्दों से परे दिखाने के लिए जो आप आमतौर पर लिखते हैं।

और अगर आप एक वेब डिजाइनर हैं, तो Instagram आपको अपने डिज़ाइन, नए टेम्प्लेट आदि साझा करने के लिए समृद्ध अवसर प्रदान करता है।
जब इसकी मुश्किल शब्दों में संवाद करने के लिए, कभी कभी तस्वीरें यह आसान बना
How To Add An Instagram Widget In Your Blog?

कैसे अपने ब्लॉग में एक Instagram विजेट जोड़ने के लिए?

यह कुर्सी पर बैठकर चाय की चुस्की लेने जितना आसान है। बस नीचे दिए गए चरणों और उसके किए का पालन करें।
  1. टेम्प्लेट >> बैकअप / पुनर्स्थापना >> डाउनलोड पर जाएं (मामले में कुछ गलत होने पर)।
  2. लेआउट पर जाएं >> एक गैजेट जोड़ें >> HTML / जावास्क्रिप्ट संपादित करें।
  3. एक नया टैब खोलें और Instagram वेबसाइट पर स्विच करें।
  4. अपने यूज़रनेम में डालें, ग्रिड या स्लाइड शो चुनें (स्लाइड शो आपके चित्रों के स्लाइड शो की तरह होगा जबकि ग्रिड में इसे इंस्टाग्राम वेबसाइट पर दिखाया जाएगा)।
  5. अपने थंबनेल आकार का चयन करें, यदि आप चाहें तो सीमा का चयन करें।
  6. पृष्ठभूमि का रंग आपकी आवश्यकताओं, आपके विजेट-आपकी पसंद;) के अनुसार बदला जा सकता है।
  7. यदि आप इसे पसंद करते हैं तो इसे प्राप्त करें कोड पर क्लिक करें।
  8. उपरोक्त स्टेप में Edit HTML> JavaScript पर क्लिक करने पर दिखाई देने वाले पॉपअप में कोड पेस्ट करें और सेव अरेंजमेंट पर क्लिक करें।
  9. यह देखने के लिए कि क्या विजेट ठीक से काम कर रहा है और अच्छा दिख रहा है, अपने ब्लॉग पर जाएँ। आप विजेट बार को एक सेक्शन से दूसरे पर (साइडबार के भीतर अधिक उपयुक्त दिखता है) खींचकर विजेट स्थिति बदल सकते हैं।
  10. जैसे ही आप अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करेंगे, विजेट अपडेट हो जाएगा।

आखरी श्ब्द!/Last Words!
कई लोकप्रिय व्यक्तित्व और सेलेब्स इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं। आप अपने ब्लॉग में इस विजेट को जोड़कर और नियमित रूप से अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करके अपने ब्लॉग को और अधिक पेशेवर बना सकते हैं।
प्रश्नों या प्रश्नों के लिए, नीचे टिप्पणी अनुभाग आपका है। ख्याल रखना!






!

Comments

Popular posts from this blog

Choosing a Blogging Niche

अब आपको तय करना है कि आपका ब्लॉग किस बारे में होगा। बेशक, आप हमेशा कुछ भी और सब कुछ के बारे में बात कर एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं। हालाँकि, इस प्रकार के ब्लॉग अक्सर सफल नहीं होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि लोग केवल एक कारण से इंटरनेट खोजते हैं: किसी समस्या को हल करने के लिए। वह समस्या मनोरंजन खोजने की हो सकती है, या किसी प्रश्न का उत्तर देने की हो सकती है। यह किसी भी प्रकार की कल्पनाशील समस्याएँ हो सकती हैं। लेकिन जब पाठक एक समस्या को हल करने के लिए देख रहे हैं और आपका ब्लॉग यादृच्छिक विषयों पर रंबल के अलावा कुछ भी नहीं है, तो आपका ब्लॉग उनकी समस्या को कैसे हल करेगा? यही कारण है कि आला ब्लॉग लोकप्रिय हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप फैशन के रुझानों के बारे में अप-टू-डेट रहना चाहते हैं, तो आप फैशन ब्लॉग का अनुसरण करेंगे क्योंकि आपको विश्वास है कि वे आपकी समस्या को लगातार हल करेंगे। यदि आप बोरियत को कम करना चाहते हैं, तो आप बज़फीड या किसी भी मनोरंजन ब्लॉग को हिट कर सकते हैं जो लगातार आपकी बोरियत का समाधान प्रदान करते हैं। एक आला ब्लॉग आपके लक्षित दर्शकों को सुनाता है, लेकिन यह उन्हें वापस भी लात

Make Money with Your Blog in 2020 IN HINDI

आप पैसा बनाना चाहते हैं, है ना? बेशक तुम करते हो। हर कोई चाहता है - और जरूरत है-पैसा कमाने के लिए। इसलिए आपने एक ब्लॉग शुरू किया है जब से आपने इसे नकदी बनाने का एक आसान तरीका सुना है, लेकिन आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि वास्तव में इससे पैसे कैसे कमाएं। या हो सकता है कि आपके पास पहले से ही एक ब्लॉग है और आप इसे मुद्रीकृत करने के तरीके खोज रहे हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस समूह में हैं, एक ब्लॉग के साथ पैसा कमा रहे हैं - चाहे वह एक शौक ब्लॉग हो या एक व्यापार ब्लॉग-यह संभव है। यह एक समृद्ध त्वरित परीक्षा नहीं है, लेकिन यदि आप इसे सही करते हैं, तो आप अपने परिवार और अधिक का समर्थन करने के लिए पर्याप्त बना सकते हैं। आइए अंदर देखें और देखें कि आप अपने ब्लॉग के साथ कैसे लाभ कमा सकते हैं। CPC या CPM विज्ञापनों से कमाई करें सबसे आम तरीकों में से एक ब्लॉगर्स पैसे कमाते हैं जो अपनी साइट पर विज्ञापन रखने के माध्यम से होता है। दो लोकप्रिय प्रकार के विज्ञापन हैं: CPC / PPC विज्ञापन: मूल्य-प्रति-क्लिक (जिसे प्रति क्लिक भुगतान भी कहा जाता है) विज्ञापन आमतौर पर ऐसे बैनर होते हैं जिन्हें आप अपन

𝙷𝙾𝚆 𝚃𝙾 𝚂𝚃𝙰𝚁𝚃 𝙰 𝙱𝙻𝙾𝙶 𝙸𝙽 𝙷𝙸𝙽𝙳𝙸.

How to Create a Blog in 6 Steps 1. एक विषय चुनें आपके ब्लॉग का फोकस क्या होगा? यह एक ही बार में कई विषयों से निपटने के लिए आकर्षक है; हालाँकि, यह संभव है कि आप जिस क्षेत्र में सबसे अधिक विशेषज्ञता या रुचि रखते हैं, उसके साथ शुरू करना आसान है। आप अपने आप को गेट से सीधे बाहर नहीं निकालना चाहते हैं। 2. एक खाता बनाएँ WordPress.com पर जाएं और  Get Started पर  क्लिक  करें।  अपना खाता और नया ब्लॉग बनाने के लिए संकेतों का पालन करें। 3. अपने डोमेन नाम का दावा करें आपके द्वारा चुने गए विषय के आधार पर, एक डोमेन चुनें जो पाठकों को बताता है कि आपका ब्लॉग किस बारे में है। आप या तो एक मुफ्त डोमेन नाम बना सकते हैं, जिसमें वर्डप्रेस.कॉम शामिल है (उदाहरण.वर्डप्रेस.कॉम), या आप  एक कस्टम डोमेन रजिस्टर  कर सकते हैं जिसमें वर्डप्रेस डॉट कॉम का उल्लेख नहीं है। 4. डिजाइन को अनुकूलित करें वर्डप्रेस.कॉम थीम  चुनें जो आपके ब्लॉग के वांछित अनुभव से मेल खाती हो। वर्डप्रेस.कॉम कस्टमाइज़र आपको फोंट चुनने, रंग योजना निर्दिष्ट करने, कस्टम मेनू बनाने और कस्टम हेडर छवि अपलोड करने की अनुमति देता है। चिंता न करें यदि आप अ

Amazon ad